रोहतक

साइबर क्राइम थाना की टीम ने महम के विधायक श्री बलराज कुंडू को वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने की वारदात को हल करते हुए वारदात मे शामिल रहे आरोपी को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है। आरोपी को आज पेश अदालत कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है। 

प्रभारी थाना साइबर क्राइम निरीक्षक कुलदीप सिंह ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए बताया कि दिनांक 22 मार्च 2023 को महम के विधायक श्री बलराज कुंडू ने एक शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है जिसके आधार पर साइबर पुलिस थाना मे भारतीय दंड संहिता की धारा 384, 504, 507 व आईटी एक्ट की धारा 66सी 66डी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।  प्रारंभिक जांच मे सामने आय़ा कि महम के विधयाक बलराज के पास अज्ञात मोबाइल नंबर से उसके पास वीडियो काल आई है। वीडियो काल करने वाली एक अज्ञात महिला है जिसने उनको ब्लैकमेल किया।

पुलिस अधीक्षक के दिशानिर्देशो अनुसार मामले को हल करने के लिए साइबर एक्सपर्ट लगाये गए। दौराने जांच दिनांक 13.04.2023 को निरीक्षक कुलदीप के नेतृत्व मे साइबर थाना टीम ने छापेमारी करते हुए आरोपी रोबिन उर्फ राहुल पुत्र अहमद निवासी उभाका (पहाडी भरतपुर) राजस्थान को गिरफ्तार किया गया है। दौराने जांच सामने आय़ा कि आरोपी गूगल पर नम्बर सर्च कर रैन्डम्ली कॉल करते है। आरोपी टैक्निकल ऐप का प्रयोग कर लडकी की वीडियो से वीडियो बनाते है जिसके बाद आरोपी पीडित को वीडियो कॉल करते है। बनाई गई वीडियो को साथ मे चलाते रहे है जंहा पर कोने मे पीडित की फोटो दिखाई देती रहती है। जिसके बाद आरोपी वीडियो मे पीडित की फोटो एडिट कर उसके पास भेज कर ब्लैकमेल करते है। आरोपी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर पैसे ठगने की वारदात को अंजाम देते है। आरोपियो से 2 मोबाइल फोन बरामद किए गए है। वारदात मे शामिल अन्य आरोपियो को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations