Shrawasti UP
57
views

मेले में आये श्रृद्धालुओं को कोई दिक्कत न होने पाये, इसका रखा जाए ध्यान-जिलाधिकारी

श्रावस्ती, 02 जून, 2024  जनपद में 01 जून, 2024 से चल रहे दिकौली मेला का जिलाधिकारी कृतिका शर्मा ने पूरे मेला परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने कहा कि सम्बन्धित विभागीय अधिकारी युद्धस्तर पर कार्य करके सभी व्यवस्थाए चुस्त दुरूस्त रखें तथा बैरिकेटिंग, पेयजल, बैरियर, मोबाइल शौचालय, साफ-सफाई, पार्किंग व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रखी जाएं, ताकि मेले में आने वाले श्रृद्धालुओं को कोई दिक्कत न होने पाये और मेले को सौहार्दपूर्ण वातावरण में शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जा सके।

         उन्होने कहा कि मेले को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। मेला प्रारम्भ होने से लेकर मेला समाप्ति तक मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगायी गई है, जो मेला क्षेत्र में मौजूद रह कर शान्तिपूर्ण एवं व्यवस्था पूर्ण ढंग से मेला को सम्पन्न करायेंगे। उन्होने अधिकारी अधिकारी से पेयजल के टैंकर भी उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिया है, ताकि पानी की उपलब्धता प्रत्येक दशा में बनी रहें, ताकि मेले में आये श्रद्धालुओं को पेयजल की कोई दिक्कत न होने पाये। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया है कि मेले में स्वास्थ्य कैंप तथा कुशल चिकित्सकों एवं आवश्यक व्यवस्थाओं से सुसज्जित मोबाइल एम्बुलेंस की उपलब्धता मेला समाप्ति तक मेला परिसर में सुनिश्चित रखी जाए। 

उन्होने मेला प्रबन्ध समिति के सदस्यों से भी अपेक्षा किया है कि इस मेले को व्यवस्थित ढंग सम्पन्न कराया जाए। जिससे की मेले में लगी दुकानों आदि व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से क्रियान्वित किया जा सके, ताकि मेले में आने वाले मेलार्थियों एवं श्रृद्धालुओं को कोई दिक्कत न होने पाये। 

     इस दौरान जिलाधिकारी ने मेला परिसर और घाट का भी भ्रमण कर जायजा लिया। तथा घाट पर महिलाओं को स्नान करने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए सभी व्यवस्थाओं के साथ-साथ पर्याप्त चेंजिंग रूम की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिये है।

     इस अवसर पर उपजिलाधिकारी जमुनहा एस0के0 राय, सहित थानाध्यक्ष, मेला प्रबन्ध समिति के सदस्यगण एवं सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations