जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन केन्द्रीय विद्यालय का निरीक्षण कर लिया जायजा

Shrawasti UP

विद्यालय का अपना भवन हो जाने से जिले के छात्र-छात्राओंकेन्द्रीय को शिक्षा ग्रहण करने में अब और होगी सुगमता-जिलाधिकारी

श्रावस्ती, 03 मार्च, 2023 जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समीप भिनगा में निर्माणाधीन केंद्रीय विद्यालय का निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होने विद्यालय के सभी क्लासरूमों, किचन, टायलेट, खेल मैदान, छात्रावास एवं स्टाफ के लिए निमित आवास आदि का निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय का निर्माण कार्य अन्तिम चरण में है, जो शीघ्र ही निर्माण कार्य पूरा होने वाला है। नया भवन संचालित हो जाने से जिले के छात्र-छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने में अब और सुगमता होगी।

        तदोपरान्त जिलाधिकारी की अध्यक्षता में वर्तमान में संचालित केंद्रीय विद्यालय भिनगा में प्रबंध समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने नए सत्र के लिए संविदा शिक्षक साक्षात्कार आयोजित करने का निर्देश दिया। जिससे विद्यालय का शैक्षिक वातावरण सकारात्मक बना रहे। इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य डॉ गीतेश सिंह ने बैठक का एजेंडा प्रस्तुत किया। जिस पर समिति के सदस्यों ने अपने सुझाव दिये एवं सहमति प्रदान की। 

         इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, डिप्टी कमांडेंट एस0एस0बी, उप प्राचार्य नवोदय विद्यालय, विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।