यूपी के चूहे निकले नशेड़ी, 581 किलो खा गए गांजा !
शेरगढ़ पुलिस ने 386 किलो गांजे की खेप को पकड़ा था. 2018 में हाईवे थाना पुलिस ने 195 किलो गांजे की खेप के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

शेरगढ़

दरअसल, शेरगढ़ और हाईवे थाना पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई में 581 किलो गांजा पकड़ी थी, लेकिन यूपी के चूहे भी अजब हैं. गांजे की पूरी खेप को मालखाने से चूहे साफ कर गए. चूहों के गांजा खा जाने का खुलासा ADJ सप्तम की अदालत में मांगी गई रिपोर्ट के बाद हुआ है.

शेरगढ़ पुलिस ने 386 किलो गांजे की खेप को पकड़ा था. 2018 में हाईवे थाना पुलिस ने 195 किलो गांजे की खेप के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. गांजे की खेप को सील मुहर के साथ थाने के मालखाने में जमा करवा दिया गया था. इसी में से नमूने के तौर पर कुछ गांजे को अदालत में आरोपियों के साथ पेश किया गया था.

  • मामले में गांजे की तस्करी में संलिप्त इन सभी आरोपियों का ट्रायल एडीजे सप्तम संजय चौधरी की अदालत में चल रहा है. इसी बीच कोर्ट ने थाने के मालखाने में जमा गांजे के सील मोहर पैकेट भी अदालत में लाने के लिए आदेश दिए.

शेरगढ़ और हाईवे थाना प्रभारियों ने अदालत में पेश रिपोर्ट में कहा कि थाने के मालखाने में रखे हुए गांजे को चूहे खा गए हैं. लिहाजा गांजे की खेप को अदालत के सामने पेश नहीं किया जा सकता है.

थाना प्रभारी ने रिपोर्ट में यह भी कहा कि थाने में कोई भी ऐसी जगह नहीं है जहां पर रखे माल को चूहों से बचाया जा सके. लिहाजा जो थोड़ा बहुत गांजा बचा भी था उसे नष्ट कर दिया गया.

यह जवाब जानकर कोर्ट ने SSP को निर्देशित किया है कि वह मालखाने में पल रहे चूहों पर अंकुश लगाए और प्रभावी कदम उठाए. कोर्ट ने मामले में दोनों थानों के पुलिस को सुबूत पेश करने के लिए 26 नवंबर की तारीख दी है.

YOUR REACTION?