धरने के एक महीने पूरे होने पर अंडिका बाग से निकलेगा बीस अप्रैल को जुलूस

अंडीका बाग, फूलपुर आजमगढ़ 19 अप्रैल 2023.

 जमीन न देने वाली शर्त के साथ चल रहे अंडिका बाग धरने को 20 अप्रैल को एक महीना हो जाएगा. किसान मजदूर 20 अप्रैल को जुलूस निकालेंगे.



पूर्वांचल किसान यूनियन के महासचिव वीरेंद्र यादव ने कहा कि आज जब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारे औद्योगिक क्षेत्र/पार्क के नाम पर दर्जनों गांव निशाने पर हैं तो उसी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारे के किसान जिन्होंने कुछ वर्षों पहले अपनी जमीन एक्सप्रेस वे में दे दी थी वह भी आज जमीन नहीं देने की जिद के साथ 29 दिनों से धरने पर बैठे हैं. 



पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का किसान मजदूर एक बार जमीन देकर विकास का कड़वा रसास्वादन कर लिया है कि सदियों से जिन गांवों से उसका संपर्क था न सिर्फ वो कटा, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के एक किनारे उसकी जमीन है तो दूसरी तरफ उसका मकान है. एशिया की बड़ी भूमि अधिग्रहण परियोजनाओं में से एक इस परियोजना ने बहुफसली जमीनों को नेस्त‌‌नाबूद कर दिया. गांव वालों को नौकरी का झूठा दिलासा दिया. जिन बकरियों को पाल पोस करके वह चार पैसा कमा लेते थे, आज अगर वह एक्सप्रेस वे के कटीले तारों को पार कर जाती हैं तो न सिर्फ एक्सप्रेस वे अथॉरिटी वाले उसको उठा ले जाते हैं बल्कि गांव वालों से धन उगाही भी करते हैं. 



द्वारा-

विरेन्द्र यादव

महासचिव, पूर्वांचल किसान यूनियन 

9838302015

YOUR REACTION?

Facebook Conversations