मोदीजी के 15 लाख हर खाते जुमले के बाद ,तमिलनाडु के निर्दलीय विधायक प्रत्यासी ने 100 दिन के लिये चांद पर घूमने व हर परिवार को 20 लाख की कार समेत छोटा हेलीकॉप्टर देने का किया वादा !

तमिलनाडु

तमिलनाडु में निर्दलीय प्रत्याशी ने जनता से किए चुनावी वादे

मदुरै। मुफ्त आईफोन, स्विमिंग पुल के साथ तीन मंजिला मकान, चांद पर 100 दिन की छुट्टियां, हर युवक को बिजनेस शुरू करने के लिए एक करोड़ रुपए, ये हैं कुछ वादे जो तमिलनाडु की मदुरै साउथ सीट से चुनाव लड़ने वाले एक निर्दलीय उम्मीदवार ने मतदाताओं से किए हैं। दरअसल, निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थुलाम सर्वानन सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने अहम राजनीतिक दलों की ओर से अपने चुनावी घोषणा पत्रों में मुफ्त चीजें देने की झड़ी लगाने पर तंज कसने के लिए यह रास्ता अपनाया है।

हम असल मे इसको जुमला ही बोलेंगे ,क्योकि ये कभी संभव होने वाला वादा नही है उसी तरह मोदीजी ने 15 लाख हर परिवार के खाते ने देने का वादा किया था जो जुमला साबित हुवा ,

सामाजिक कार्यकर्ता थुलाम सर्वानन के मुताबिक वह अहम राजनीतिक दलों की ओर से मतदाताओं से किए जाने वाले वादों को देखते रहे हैं। इनमें वोट पाने की खातिर बहुत कुछ मुफ्त देने की बात कही जाती है,जबकि हकीकत में ऐसा कर पाना मुमकिन ही नहीं होता। यह सब देखने के बाद उन्होंने अपनी तरफ  से कुछ वादे करने का फैसला किया। सर्वानन ने कहा कि उन्होंने ये वादे मतदाताओं को जागरूक बनाने के लिए किए हैं। खास तौर पर राजनीतिक मुद्दों पर युवाओं में चेतना जगाने के लिए। दिलचस्प है कि सर्वानन को 2021 विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कूड़ेदान चुनाव चिह्न मिला है।

सर्वानन के वादे

 हर मतदाता को देंगे एक-एक मुफ्त आईफोन

 हर घर को 20 लाख की कार, छोटा हेलिकॉप्टर

 परिवार को स्विमिंग पूल संग तीन मंजिला मकान

 हर लड़की को शादी पर देंगे 800 ग्राम सोना

 हर युवा को व्यवसाय शुरू करने को एक करोड़

 चांद पर 100 दिन की छुट्टियों का करेंगे प्रावधन

 क्षेत्र ठंडा रखने को 300 फुट ऊंचा बर्फ  का पहाड़

YOUR REACTION?

Facebook Conversations