आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में देश को स्वर्ण पदक दिलाया. 40 शॉट के फाइनल में 46 साल के मेराज ने 37 का स्कोर करके कोरिया के मिंसु किम (36) और ब्रिटेन के बेन लीवेलिन (26 ) को पछाड़ा

नई दिल्ली

मेराज अहमद खान ने स्कीट में गोल्ड जीता ,बुलंदशहर के रहने वाले हैं मेराज अहमद खान साउथ कोरिया के चांगवन में जारी आईएसएसएफ विश्व कप में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है. अनुभवी निशानेबाज मेराज अहमद खान ने सोमवार को आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में देश को स्वर्ण पदक दिलाया. 40 शॉट के फाइनल में 46 साल के मेराज ने 37 का स्कोर करके कोरिया के मिंसु किम (36) और ब्रिटेन के बेन लीवेलिन (26 ) को पछाड़ा,मेराज अहमद खान विश्व कप के स्कीट इवेंट में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष निशानेबाज है. दो बार के ओलंपियन और इस बार चांगवन में भारतीय दल के सबसे उम्रदराज सदस्य मेराज ने 2016 में रियो दि जिनेरियो विश्व कप में रजत पदक जीता था.

वही अमेरिका के यूजीन में खेली जा रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में ओलंपिक के गोल्डन बॉय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीत लिया है ! नीरज चौपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता था पूरे देश मे सम्मान की नजर से देखा गया ओर सरकार ने आर्थिक रूप से मदद की,मीडिया में खूब उछाला वही मेराज अहमद ने आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में देश को स्वर्ण पदक दिलाया. उसके बावजूद न तो मीडिया ने ही वह सम्मान दिया जो नीरज चोपड़ा को मिला और न सरकार ने ही आर्थिक रूप से मदद की ! क्या अब खेल भी हिन्दू मुस्लिम हो गए ,जबकि सभी खिलाडी मेहनत करते है की देश का नाम रोशन हो ! अगर सरकार व मीडिया धर्म देखकर भेदभाव करे तो खिलाड़ियों पर क्या असर पड़ेगा यह सोचने व समझने वाली बात है ! 

YOUR REACTION?

Facebook Conversations