Shravasti up

श्रावस्ती, 06 जुलाई, 2022   जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने बी०एड० संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 को सकुशल, नकल विहीन एवं सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जनपद के भिनगा में बनाये गये एकमात्र परीक्षा केन्द्र अलक्षेन्द्र इण्टर कालेज का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया तथा परीक्षा केन्द्र पर डबल लॉक में रखे प्रश्नपत्रों के पैकेटों की टेम्परिंग का परीक्षण किया। तथा परीक्षा कक्ष में जाकर चल रही परीक्षओं का जायजा लिया। और नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देशित किया। 

         जिलाधिकारी ने परीक्षा केन्द्र का जायजा लेने के दौरान कहा कि आयोजक विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार परीक्षा को प्रत्येक दशा में परीक्षा नकल विहीन एवं सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न करायी जाये, यदि इसमें किसी भी व्यक्ति द्वारा अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश करते पाया गया तो उसके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी स्टैटिक मजिस्ट्रेट/केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया है कि परीक्षा केन्द्र के अन्दर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जाना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है, इसका पूर्णयतः ध्यान रखा जाए। जिलाधिकारी ने वहीं पर उपस्थित केन्द्र व्यवस्थापकों एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया कि वे डबल लॉक की सुरक्षा मानक अनुरूप सुनिश्चित कराएं इस कार्य में यदि केन्द्र व्यवस्थापक या सह केन्द्र व्यवस्थापक द्वारा लापरवाही बरतने की शिकायत मिली तो सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

      उप नोडल अधिकारी/प्राचार्य महामाया राजकीय महाविद्यालय डा0 धर्मेन्द्र कुमार ने बताया है कि बी०एड० संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 को दो पालियों में सम्पन्न कराया गया है, जिसमें कुल 492 परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा में प्रतिभाग किया जाना था। दोनो पालियों को मिलाकर कुल 461 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। तथा 31 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाये गये। 

    इस अवसर पर उपजिलाधिकारी रोहित, उपजिलाधिकारी आशुतोष, सम्बन्धित स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापकगण उपस्थित रहे।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations