Shrawasti UP

श्रावस्ती, 23 जून, 2022। जिलाधिकारी नेहा प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ’’जल जीवन मिशन’’ (हर घर नल योजना) की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जन-जन को स्वस्थ्य रखने के लिए शुद्ध पेयजल की अनिवार्य आवश्यकता है। लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया होगा तो निश्चित ही वे स्वस्थ्य रहेंगे। इसके लिए जिले के 148 ग्राम पंचायतों में पेयजल योजना हेतु प्रस्ताव प्रेषित करना था। जिसमें से 115 ग्राम पंचायतों हेतु राज्य स्तरीय योजना समिति से स्वीकृति प्राप्त किया जा चुका है। इसके लिए कार्यदायी संस्था मेसर्स लारसेन एण्ड टूर्बो को सूचीबद्ध किया गया है।

      बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि इस परियोजना के संचालन हो जाने से शुद्ध पेयजल की किल्लत नही रहेगी, और निश्चित ही लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया होगा। उन्होने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि जिले में जितने भी स्थानों पर पेयजल योजनाओं का कार्य चल रहा है, उनकी निरन्तर मानिटरिंग की जाए तथा गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य करवाकर परियोजनाओं को पूरा कराया जाए, ताकि ग्रामवासियों को स्वच्छ पेयजल मुहैया कराया जा सके।

         बैठक में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि वर्तमान में स्वीकृत 89 परियोजनाओं में से 14 परियोजनाओं पर कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। जनपद में 12 डी0पी0आर0(प्राक्कलन) में समिम्लित 18 ग्राम पंचायतों की स्वीकृति एस0एल0एस0एस0सी0 द्वारा प्रदान की गई है। जनपद में 02 नग रिंग बोरिंग मशीन उपलब्ध करायी गई है। 11 स्थानों पर योजना पर बोरिंग का कार्य पूर्ण हो चुका है, 02 योजनाओं को बोरिंग का कार्य एवं 02 योजनाओं पर वितरण प्रणाली का कार्य प्रगति पर है।

      इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह, अधिशासी अभियन्ता जल निगम एस0एम0 असजद, अधिशासी अभियंता सरयू नहर खण्ड-6 अजय कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 मुकेश मातन हेलिया, जिला पंचायत राज अधिकारी आनन्द प्रकाश, सहायक अभियंता जल निगम इन्द्रजीत, सहायक अभियंता गणेश प्रसाद, अवर अभियंता विवेक सहित सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations