Shravasti UP

श्रावस्ती, 01 अक्टूबर, 2022 जिलाधिकारी नेहा प्रकाश एवं पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य ने जिले का भ्रमण कर विसर्जन स्थलों/घाटों का जायजा लिया। तथा मूर्ति स्थल से लेकर विसर्जन मार्गो एवं विसर्जन स्थलों पर सभी तैयारियां पहले से ही दुरूस्त कर ली जाएं, ताकि शान्तिपूर्ण एवं व्यवस्थापूर्ण ढंग से माँ दुर्गा की मूर्ति को विसर्जन सम्पन्न कराया जा सके। जिलाधिकारी ने विकास खण्ड जमुनहा के अन्तर्गत विसर्जन स्थल बररोह घाट एवं जंगलदास कुटी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जंगलदास कुटी पर घाटों के साफ-सफाई एवं सीढ़ी निर्माण का कार्य पूरा पाया गया। दोनो स्थलों पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने लोगों से मिलकर कुशलक्षेम भी जाना तथा विसर्जन के दिन शान्ति एवं सदभावपूर्ण ढंग से मूर्ति विसर्जन हेतु अपील भी की।  

         जिलाधिकारी ने कहा कि मूर्ति विसर्जन शान्ति एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न किया जा सके, इसके लिए मूर्ति विसर्जन स्थलों पर सुरक्षा के मद्देनजर सभी तैयारियों को दो दिवस के अन्दर मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि विसर्जन स्थलों पर साफ-सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था का उचित प्रबन्ध किया जाए। 

        जायजा लेने के दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मूर्ति विसर्जन स्थलों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये है। उन्होने समस्त थानाध्यक्षगणों को निर्देश दिया है कि विसर्जन स्थलों पर उचित पुलिस बल की तैनाती की जाए, और अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाए। विसर्जन वाले दिन मूर्ति स्थल से लेकर विसर्जन घाटों तक श्रद्धालुओं के भेष में सादी वर्दी में पुरूष एवं महिला खुफिया पुलिस बल की भी तैनाती की गई है, जो सम्भावित अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखेंगे। विसर्जन के दौरान यदि कोई भी व्यक्ति अमन-चैन में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करते पाया गया तो, उन्हें जेल भेजा जायेगा।  

      इस दौरान उपजिलाधिकारी जमुनहा सौरभ शुक्ला, थानाध्यक्ष मल्हीपुर सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

YOUR REACTION?

Facebook Conversations