तहरीक अमन ए हिन्द समिति की ओर होगा आयोजन

जयपुर

तहरीक अमन ए हिंद समिति की ओर से भारत के जी20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करने के ऐतिहासिक अवसर पर 16 मार्च 2023 को एक शाम भारत को विश्व गुरु बनाने के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

तहरीक अमन ए हिन्द समिति के अध्यक्ष अमीन पठान ने बताया कि वर्ष 2023 में जी-20 समूह की बैठक की अध्यक्षता करने का ऐतिहासिक अवसर भारत को प्राप्त हो रहा है। इसके तहत सामाजिक सहभागिता के तहत मुस्लिम समाज द्वारा भारत को विश्वगुरु बनाने के पथ पर अग्रसर करने में योगदान के अंतर्गत "एक शाम भारत को विश्वगुरु बनाने के नाम" (वसुधैव कुटुम्बकम) कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में सभी धर्मों के धर्मगुरु, मुस्लिम स्कॉलर व युवा शामिल हो रहे है।

अमीन पठान ने बताया कि 16 मार्च 2023 को दोपहर 3:00 बजे से बिरला ऑडिटोरियम स्टैचू सर्किल जयपुर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अंजुमन सैयद जादगान अजमेर दरगाह शरीफ के सदर जनाब सैयद गुलाम किबरिया साहब, श्री हरि कृपा पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 स्वामी चैतन्य पुरी जी महाराज, इंद्रप्रस्थ पीठाधीश्वर स्वामी श्री अजय योगी जी महाराज, सज्जादनशीन अजमेर दरगाह शरीफ सैयद नसीरउद्दीन साहब, अंजुमन सैयद जादगान अजमेर शरीफ के पूर्व सदर सैयद मोबिन सरकार साहब, उज्जैन महाकालेश्वर से डॉक्टर योगी दुष्यंत व्यास जी, सरदार अजय पाल जी सहित कई प्रसिद्ध व्यक्ति कार्यक्रम में शामिल होंगे।

संस्था के अध्यक्ष अमीन पठान ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य एक भारत श्रेष्ठ भारत को ध्यान में रखते हुए जी20 समूह के शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए भारत ने एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य का जो उद्देश्य निर्धारित किया है उसी को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम समाज की सामाजिक सहभागिता के अंतर्गत भारत को किस प्रकार विश्व गुरु बनाने के पथ पर अग्रसर किया जाए तथा मुस्लिम समाज किस प्रकार अधिक से अधिक देश की तरक्की में योगदान दे सकें इन्हें ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है

YOUR REACTION?

Facebook Conversations