देश के मा0 प्रधानमंत्री जी के जीवन दर्शन पर आधारित प्रदर्शनी के अवलोकन हेतु जिलाधिकारी ने जनपद वासियों एवं छात्र-छात्राओं से किया अपील
Shrawasti

प्रेरणा से परिपूर्ण है मा0 प्रधानमंत्री जी का जीवन दर्शन-जिलाधिकारी

श्रावस्ती, 20 सितम्बर, 2022 अंत्योदय के उपासक मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत 17 सितंबर 2022 से मा0 प्रधानमंत्री जी के जीवन और व्यक्तित्व पर आधारित प्रदर्शनी तथा केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं विषयक प्रदर्शनी विकास भवन के निकट जिला पंचायत रिर्सोस सेंटर में लगाई गई है, जो 23 सितम्बर, 2022 तक चलेगी। इस प्रदर्शनी में मा0 प्रधानमंत्री जी के जीवन और व्यक्तित्व पर आधारित है। प्रदर्शनी में मा0 प्रधानमंत्री जी के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दर्शाया गया है। जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने जनपद वासियों एवं छात्र-छात्राओं से अपील है कि वे मा0 प्रधानमंत्री जी के जीवन दर्शन से सम्बन्धी प्रदर्शनी का अवलोकन कर उससे प्रेरणा ले सकते है।

       सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत चौथे दिन भारत के आदरणीय प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित सूचना विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अधिक संख्या में छात्र-छात्राओं एवं आम जनमानस द्वारा अवलोकन किया गया। इस प्रदर्शनी में बच्चों को देश के प्रधानमंत्री जी के जन्म से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के बारे में विस्तार से जानकारी भी प्रदान की गयी।

      जिलाधिकारी ने सरकार के मंशानुसार जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि जनपद के माध्यमिक/प्राथमिक/उ0मा0 विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं एवं आम जनमानस को अधिक से अधिक संख्या में प्रदर्शनी में प्रतिभाग करायें तथा आमजन को भी अवलोकन हेतु प्रेरित किया जाए। 

       चित्र प्रदर्शनी में सूचना विभाग द्वारा प्रदेश सरकार की योजनाओं से सम्बन्धित ’’उत्तर प्रदेश सन्देश’’, सेवा, सुरक्षा, सुशासन के लिए समर्पित सौ दिन, मिशन शक्ति’’ नामक फोल्डर का भी प्रदर्शनी में आये छात्र-छात्राओं एवं आम जनमानस में वितरण किया गया।

YOUR REACTION?