यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की खानदानी विरासत के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप*
यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की खानदानी विरासत के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप*

उत्तरप्रदेश

*यूपी के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की खानदानी विरासत के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे आप*

इनके दादा मुख्तार अंसारी देश की आजादी से पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष रहे, जबकि नाना ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान महावीर चक्र विजेता थे। देश के उप राष्ट्रपति रह चुके हामिद अंसारी इनके चाचा हैं। राजनीतिक पृष्ठभूमि में एक भाई सांसद, जबकि दूसरा भाई पूर्व विधायक है।

पुत्र दुनिया के टॉप-10 शूटरों में शामिल है। पिछले करीब डेढ़ दशकों  से  चर्चित हुए मुख्तार अंसारी और उनका खानदान उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के मूल बाशिंदे हैं। मुख्तार अंसारी मौजूदा समय में पांचवीं बार विधायक हैं।

बाहुबली अंसारी ने पहला चुनाव बसपा से वर्ष 1996 में जीता। इसके बाद 2002, 2007, 2012 व 2017 में मौजूदा विधायक हैं। ये सभी चुनाव मऊ विधानसभा क्षेत्र से ही जीते। 2009 में बसपा से लोकसभा का चुनाव लड़ा, लेकिन पराजित हो गए।

वर्ष 2010 में बसपा ने मुख्तार अंसारी को पार्टी से निष्कासित कर दिया। इसी के बाद उन्होंने कौमी एकता दल गठित कर लिया। वर्ष 2017 में अपने इस दल का बसपा में विलय कर दिया और बसपा उम्मीदवार के रूप में पांचवीं बार विधानसभा चुनाव जीता। 

विधानसभा क्षेत्र के लोग बताते हैं कि इलाके के विकास के लिए वो अपनी विधायक निधि से भी ज्यादा पैसा खर्च करते हैं। यही नहीं, इलाके में लोग तमाम विकास कार्यों को गिनाते भी हैं जो मुख्तार अंसारी ने कराए हैं।

2019 में  मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और सांसद अफजाल अंसारी जी के सीबीआई कोर्ट से बरी होने के बाद उनके गृह जनपद गाजीपुर के यूसुफपुर मोहम्मदाबाद के शुमेश्वर महादेव मंदिर स्थान महदेवा, हनुमान मंदिर शहनिन्दा में सभासद राकेश यादव और पप्पू यादव ने अपने साथियो के साथ इन मन्दिरों में जाकर पूजा अर्चना की थी , 

तथा प्रसाद बाँटकर खुशी का इजहार किया ! जमानियाँ के में  दरौली के हनुमान मंदिर मे जाकर पुजारी  विजेंद्र पांडेय के हाथों हवन यज्ञ किया गया तथा इस न्याय की जीत के लिये बजरंग बली सहित सभी देवी देवताओं की वन्दना की गयी ।अनिल यादव ने कहा की ये असत्य पर सत्य की जीत है ! पिछले 14सालों से बेकसूर अंसारी परिवार को एक साजिश के तहत फंसाकर जेलों मे बंद किया गया है , लेकिन हमें अपने न्याय पालिका और भगवान पर पूरा भरोसा था कि गरीबों के मसीहा को न्याय मिलेगा हम सबने भगवान जी से मन्नत माँगी थी जो आज पूरी हुई है इसलिए हम सभी भगवान बजरंग बली सहित सभी देवी देवताओं का आशीर्वाद लेने आये और प्रार्थना करते है कि बाकी मुकदमों मे भी बरी होकर मुख्तार अंसारी जल्द ही हम लोगो के बीच मे आये । राकेश यादव, पप्पू यादव, बृजेश यादव, दीना यादव, सौरभ यादव आदि ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया था 

इसके अलावा जरूरतमंद लोगों की मदद के भी तमाम किस्से उनके बारे में सुने जा सकते हैं।


बाहुबली मुख्तार अंसारी को आज सुबह साढ़े चार बजे कड़ी सुरक्षा के बीच पंजाब से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल लाया गया है. मुख्तार अंसारी को जेल की बैरक नंबर 16 में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. यूपी में मुख्तार अंसारी पर 52 मुकदमे दर्ज हैं. जिसमें से सबसे बड़ा मामला बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का है 

YOUR REACTION?