महाराष्ट्र में राजकीय भूकंप, गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा.दिलीप वळसे-पाटील होंगे नये गृहमंत्री
अनिल देशमुख त्यागपत्र सौंपने वाले दूसरे मंत्री, इससे पहले पूजा चौहान आत्महत्या मामले में मंत्री संजय राठोड ने दिया था इस्तीफा.

मुंबई दि.5अप्रैल

मुंबईः आज महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया है. अनिल देशमुख राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कोटे से गृह मंत्री थे. देशमुख ने राज्यपाल के बजाय मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा दे दिया, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया .


                   आज ही मुंबई हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. यह फैसला हाई कोर्ट ने मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की जनहित याचिका पर दिया है. परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर वसूली के लिए टारगेट देने का आरोप लगाया था और इसी संबंध में सीबीआई जांच की मांग की थी.परमबीर सिंह के आरोपों के बाद से ही अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग उठ रही थी. अब हाई कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

             विश्वासनीय सूत्रों के अनुसार रिक्त हुए गृहमंत्री पद पर दिलीप वळसे-पाटील की नियुक्ति हो चुकी है. जो राष्ट्रीवादी कांग्रेस के कद्दावर नेता है.

            ज्ञात हो की महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस, राष्ट्रीय कांग्रेस और शिवसेना इस महाविकास आघाडी की सरकार है. कुछ दिन पूर्व मंत्री संजय राठोड ने पूजा चौहान आत्महत्या मामले में गंभीर आरोपों के चलते इस्तीफा दे दिया था.

YOUR REACTION?